ब्रांड फिल्म फारमार्ट की ‘अच्छा खाना अर्थशास्त्र’ को सशक्त बनाने और बढ़ावा देने के लिए की गई समर्पण की अंदाज बयां करती है और कैसे कंपनी भारत और दुनिया में खाने को खरीदने और बेचने के तरीके को बदल रही है।
फारमार्ट, एक खाद्य और कृषि प्रौद्योगिकी कंपनी, ने बॉलीवुड अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह के साथ अपनी ब्रांड फिल्म का आरंभ किया है। यह मिलकर कंपनी के संकल्प का महत्वपूर्ण कदम है, जिसका उद्देश्य भारत में खाद्य आपूर्ति श्रृंखलाओं को क्रांतिकारी बनाना है, साथ ही खाने को विश्वस्तर पर डिजिटल रूप से उपलब्ध कराना। कंपनी ने इसे एक ऐसे तरीके से हासिल किया है, जिसमें खेती-मूल्य श्रृंखलाएँ स्केलेबल तरीके से स्रोतित करने और संप्रेरित करने के माध्यम से प्रसंस्करण को अपशिष्टता से संचालित करने का है।
फारमार्ट ने प्रौद्योगिकी और खाद्य और कृषि के बीच के अंतर को समापन करने और एक ही प्लेटफ़ॉर्म पर जटिल आपूर्ति और वितरण चैनल को एकत्र करके एक वैश्विक खाद्य आपूर्ति नेटवर्क बनाने का समर्पण किया है। मार्केटिंग फिल्म के माध्यम से, कंपनी उम्मीद करती है कि वह ‘खाद्य की दुनिया के पीछे के लोगों’ की कहानियों को हाइलाइट करेगी – किसान, गांव स्तर के उद्यमी, ट्रक चालक, श्रमिक, खाद्य प्रसंस्करणकर्ता और मिलर, आदि। ब्रांड फिल्म फारमार्ट के समर्पण की सारंश देती है, ‘अच्छा खाना अर्थशास्त्र’ को सशक्त बनाने और बढ़ावा देने के लिए और कैसे कंपनी भारत और दुनिया में खाने को खरीदने और बेचने के तरीके को बदल रही है।
हमारे ब्रांड फिल्म के प्रकटन से हमारा समर्पण दुनिया में खाद्य आपूर्ति को परिवर्तित करने के प्रति है। खाद्य उत्पादन और प्रसंस्करण में क्या होता है, खासकर रत्ना पाठक शाह की प्रेरणास्पद आवाज के माध्यम से, यह सत्य घटनाओं को पकड़ने का उद्देश्य है, हमारा लक्ष्य है कि हर एक भोजन में जाने वाले प्रयास को प्रदर्शित करें,” फारमार्ट के CEO और सह-संस्थापक, अलेख संघेरा ने कहा।
फारमार्ट ने ब्रांड फिल्म की शुरुआत की ताकि कंपनी का खाद्य अर्थशास्त्र पर कैसा प्रभाव है, यह सारे खाद्य अर्थव्यवस्था पर। फिल्म को हिंदी और अंग्रेजी दोनों में रिलीज़ किया गया है।